Menu
blogid : 15457 postid : 627393

आडवाणी अब भाजपा की कठपुतली?

Today`s Controversial Issues
Today`s Controversial Issues
  • 88 Posts
  • 153 Comments

aadvani 2भारतीय जनता पार्टी में कुछ महीने पहले गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर विलाप करने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी आजकल उसी मोदी का तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं। जब से भाजपा में मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार चुना गया है तब से आडवाणी हर मंच पर मोदी की तारीफ करना नहीं भूलते। अहमदाबाद में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के उद्घाटन के मौके पर आडवाणी ने कहा कि अगर मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं तो उन्हें गर्व होगा। आडवाणी ने यह भी कहा कि मोदी हमेशा कुछ नया करने की सोचते हैं। इससे पहले भी सितंबर में छत्तीसगढ़ पहुंचे लालकृष्ण आडवाणी ने नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज की तारीफ की थी।


आपको बताते चलें कि यह वही आडवाणी हैं जिन्होंने कुछ महीने पहले मोदी को भाजपा की चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख बनाए जाने के विरोध में इस साल जून में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया था। बाद में जब मोदी को भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया तब भी वह बिलखते दिखे।


आजकल जिस तरह से आडवाणी मोदी की तारीफ कर रहे हैं इससे यह लगता है कि पार्टी में अब उनका प्रभाव नहीं रहा। वह पूरी तरह से महत्वहीन हो चुके हैं। अब वह खुलकर अपने विचार भी नहीं रख सकते बल्कि वही कहेंगे जो उन्हें पार्टी कहने को कहेगी। लेकिन पार्टी से जुड़े नेता इस बात से इंकार करते हैं। उनका मानना है कि मोदी ने अच्छा काम किया है इसलिए उनकी तारीफ की जाती है।

आज का मुद्दा

क्या आडवाणी सच में भाजपा के लिए इतने महत्वहीन हो चुके हैं कि वह अपने मन की बात भी नहीं रख सकते?

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh